औरंगाबाद के दूसरे युवक को कोरोना बीमारी नारायण मेडिकल कॉलेज से मिला, दूसरी बीमारी का गया था इलाज करा

औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के खुदवा गांव के पास के गांव के रहने वाले मरीज किसी अन्य बीमारी का इलाज कराने रोहतास के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज गया था। वहां सासाराम की कोरोना पॉजिटिव महिला भर्ती थी। उसी वार्ड में उसे भी रखा गया था। जिस कारण वह भी कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गया।

रिपोर्ट- सचिन कुमार यादव

औरंगाबाद, बिहार।

बिहार के औरंगाबाद जिला जो कि अभी तक कोरोना कोविड-19 बीमारी से बचा हुआ था। लेकिन जिले के देव प्रखंड के एक गांव का रहने वाला 19 वर्षीय युवक जोकि किसी दूसरे राज्य में काम करता था वह आया और जांच में पॉजिटिव पाया गया।

जांच में पॉजिटिव पाए गए दूसरा मरीज ओबरा प्रखंड के खुदवां के पास के एक गांव का रहने वाला है। 21 वर्षीय युवक को कोरोना की कोई बीमारी नहीं थी। वह अन्य बीमारी की इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जमुहार जिला रोहतास गया था। वहां सासाराम में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को भी उसी वार्ड में भर्ती किया गया था। एक ही कमरे में दोनों को रखने के कारण खुदवा के पास के गांव वाले युवक को कोरोना पॉजिटिव होना पड़ा।

इनकी ट्रैवल हिस्ट्री को देखते हुए इनके संपर्क में जो जो व्यक्ति आया है उन सबको कोरोनटाइन करने के लिए औरंगाबाद जिला प्रशासन ने कार्यवाही शुरू कर दी है। सवाल यह उठता है कि आखिर नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जैसे बड़े संस्थान इतनी लापरवाही कैसे कर सकता है कि एक स्वस्थ व्यक्ति को कोविड-19 की बीमारी लग जाए।

जिस हॉस्पिटल में लोग अपनी बीमारी का इलाज कराने जाते हैं वहां से एक नई बीमारी लेकर आने पर उन पर क्या गुजर रही होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। बड़े अस्पतालों को इस तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए और अगर वे इस तरह की लापरवाही करते हैं तो मरीजों को आर्थिक मुआवजा देना चाहिए। आखिर 21 वर्षीय खुदवा के पास के गांव वाले युवक का कुसूर क्या था? क्यों डॉक्टरों ने उसे कोरोना वायरस के पॉज़िटिव मरीज के साथ रखा। यह बहुत बड़ी लापरवाही है। बहुत बड़ी गलती है और इसका मुआवजा उस युवक को जरूर मिलना चाहिए।

इसके अलावा सदर अस्पताल औरंगाबाद की भी लापरवाही इसमें उजागर हुई है । जब युवक का सैंपल लिया गया था तो उसे घर नहीं भेजना चाहिए था बल्कि उसे वही क्वॉरेंटाइन किया जाना चाहिए था। युवक जब घर गया तब कई लोगों से मिला । दो दिन बाद उसका सैंपल पॉजिटिव आया तब जाकर पता चला कि उसे कोरोना वायरस पॉजिटिव है। इस तरह की लापरवाही से कोरोना कोविड- 19 की बीमारी से लड़ने में मुश्किलें आएंगी।

#करन #ओबरऔरगबद #नरयणमडकलकलजजमहर #दवऔरगबदबहर #कवड19 #औरगबदमकरनकवड19कमरज #औरगबद

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by The Silence Media