औरंगाबाद के गोह थाना क्षेत्र के एकौनी गांव में हुई घटना की न्यायिक जांच हो -डॉ सुरेश पासवान

पटना, बिहार।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ सुरेश पासवान ने कहा है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी से बचाव हेतू देश भर के कोरोना योद्धाओं का योगदान अतुलनीय है। लेकिन देश के 95%आम जनता का भी लोक डाउन एवं सरकारी प्रोटोकॉल को सफल बनाने में कोरोना योद्धाओं को सहयोग करने में कम योगदान नहीं है। इसलिए कोरोना योद्धाओं के साथ साथ जनता जनार्दन को भी सैल्यूट किया जाना चाहिए।

विगत दिनों औरंगाबाद जिला के गोह थाना अंतर्गत एकौनी गांव में हुई घटना की मैं घोर निन्दा करता हूं। मामला दिल्ली से घर आया रामजी यादव के बेटे को खुद जाकर जांच करवाना चाहिए था, लेकिन अगर वह डर के मारे या जानबुझकर भी नहीं गया तो पुलिस प्रशासन एवं मेडिकल टीम को पंचायत के मुखिया या उस गांव के वार्ड सदस्य तथा वहां के स्थानीय चौकीदार के सहयोग से उसी रामजी यादव के घर जाकर तलाशी लेकर जांच करवाना चाहिए था। जो शायद नहीं हो सका। इसी बात को लेकर पुलिस और ग्रामीणों के साथ झड़प हो गई।

जिसके चपेट में मेडिकल टीम भी आ गई। इसके बाद पुनः पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी दल बल के साथ वहां गए और पुनः दोनों पक्षों में बेरहमी से मारपीट की घटना हुई और इसमें पुलिस और ग्रामीण बुरी तरह से घायल हुए हैं जो दुखद है। दर्जनों निर्दोष एवं बेबस महिलाएं, बच्चे एवं वृद्ध लोगों के उपर बेइंतहा जुल्म किया गया है । एकतरफा कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा चुका है। इसलिए वे बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से मांग करते हैं कि इस घटना की निष्पक्ष जांच करवाने हेतु न्यायिक आयोग का गठन किया जाए। ताकि दुध का दुध और पानी का पानी हो सके। और फिर उसके आधार पर चाहे जो भी दोषी हो कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में किसी को भी चाहे पुलिस हो या पब्लिक कानून को हाथ में लेने से पहले सौ बार सोचना पड़ेगा।

#पटन #डसरशपसवन #रजद #गहऔरगबद #गहकअकनगव #औरगबद

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2023 by The Silence Media